Jio Coin kya hai Reliance Jio Coin Launch Date


Reliance jio लेकर आ रहा है अपना खुद का cryptocurrency jio coin  इस पोस्ट में आपको बहुत कुछ पता चलेगा इस jio coin के बारे में इस business के बारे में और इसमें invest करने के बारे में jio coin क्या है यह कैसे काम करता है यह jio coin कितने का  होगा इसे change कहा कर सकते है।
reliance  खुद की crypto currency को launch करने वाला है  और इसको lead करेंगे आकाश अम्बानी जोकि mukesh ambai जी के बेटे है। jio coin in hindi
 Jio Coin,  kya hai Reliance Jio Coin,jiocoin  Launch Date,cryptocurrency india

crypto currency क्या होती है :-  cryto currency एक तरह की vertual currency होती है जिसमे काफी तरह  के coin  आ चुके है इसमें सबसे ज्यादा populer है bit-coin इसी तरह अब जिओ कॉइन jio coin आ रहा है jio coin में भी अब बहुत सारे लोग investment करेंगे और आप इस jio coin से काफी अच्छा पैसा कमा सकते है।

jio coin की value क्या होगी :- अभी कुछ clear नहीं है लेकिन india market के हिसाब से jio coin की जो value होगी वो 1 doller के बराबर होगी मतलब 60 रुपये से 65 रूपए तक।

jio coin कैसे work करेगा :- जब पहली बार jio coin को sell किया जायेगा तब example अगर 1 बिट coin की कीमत 1 doller है तब जो लोग पहली बार पहले round  में ही jio coin को खरीद लेते है तो उन लोगो को 1 jio coin का एक डालर देना पड़ेगा। लेकिन जब यह पहला round  ख़तम हो जायेगा तब jio coin की कीमत हो जाएगी 1 doller से ज्यादा मानलेते है jio coin की कीमत डबल हो गई एक jio coin की कीमत 2 doller के बराबर हो जाता है।  फिर जब दूसरा round ख़तम हो जायेगा तब coin की कीमत और बढ़ जाएगी मतलब आपका coin बढ़ता चला जायेगा यहाँ पर उन लोगो को बहुत ज्यादा फायदा होगा जो लोग jio coin पर शुरु में ही investment करते है क्योकि start में jio coin की कीमत बहुत कम होगी।

इसमें minimum invest value 100 doller लगभग 6500 रुपये होगी मतलब आप starting में 6500 रुपये इसमें investment कर सकते हो और ये investment बहुत हो छोटी है और आने वाले time के लिए ये investment बहुत अच्छी है अब क्या हमें और आपको इसमें पैसा लगाना चाहिए या नहीं। इसमें आपको पैसा लगाना चाहिए और अच्छा खासा पैसा लगाना चाहिए क्योकि इसमें अच्छी खासी रकम वापिस मिलेगी। यह india की first crypto currency होगी जिसे reliance  launch करेगी  क्योकि इसमें jio का भरोसा है हमें jio पर trust है हमें jio ने जो हमको servicess दी है वो हम सब को पता ही है jio ने हमें सबकुछ free दिया call, sms,internet data इसमें भारत के  हर आदमी को trust करेगे और इस चीज को support भी करेगे जिससे ज्यादा से ज्यादा jio coinकी  market में selling हो। जो आदमी सबसे पहले jio coin खरीद लेगा इसमें उसी को सबसे ज्यादा फायदा है।

जब bitcoin को lunch किया गया था तब इसकी कीमत 0.50 doller थी और आज इसकी कीमत 9136.00 doller है लगभग 586005.56 रुपये। हमारे देश में bitcoin की तरह ही jio coin को लोग खरीदने से नहीं घबरायेगे क्यों की इसमें नाम जुड़ा है  Reliance का और ये हमारे country की crypto currency है। 

0 coment�rios: